Iphone-12 के लॉन्च से पहले देखें इसके खास फीचर्स !!


अमेरिकी कंपनी Apple iPhone 12 के लिए आईफोन की अगली श्रृंखला के लिए कुछ विशेष योजनाएं बना रही है। कंपनी जल्द ही इसे बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालाँकि Apple ने कुछ महीने पहले ही iPhone 11 लॉन्च किया था, लेकिन अगले मॉडल के लॉन्च की अफवाहें पहले ही बाजारों में फैल चुकी हैं।

Iphone-12

कयास लगाए जा रहे हैं कि iPhone 12 में 5G कनेक्टिविटी के अलावा इसके कैमरे में 3D डेप्थ सेंसिंग जैसे फीचर्स होंगे, जो इसे बेहद खास बनाएंगे।


iPhone11 से कितना अलग होगा Iphone 12

Apple हर दूसरे साल अपनी श्रृंखला में महत्वपूर्ण बदलाव करता है, जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं। लेकिन हर बार की तरह, इस बार भी लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि iPhone 12 में क्या बदलाव होंगे। जापान में एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि iPhone 12 का डिज़ाइन iPhone 11 के समान होगा। कंपनी ने केवल iPhone 12 के कोनों में बदलाव किया है। कंपनी ने अपने कोनों को थोड़ा मोड़ दिया है।


iPhone 12 की स्पीड

बाजारों में iPhone 12 के बारे में फैली अफवाहों के बीच, फोन के स्क्रीन आकार के बारे में एक अफवाह भी फैल गई है। iPhone 12 में बड़ी और छोटी स्क्रीन का अनुमान लगाया जा रहा है। माना जाता है कि iPhone 12s में 5.4-इंच की स्क्रीन हो सकती है, जबकि iPhone 12 pro अधिकतम में 6.7-इंच स्क्रीन आकार है। ऐसी भी अटकलें हैं कि iPhone 12 डिस्प्ले में 120Hz की ताज़ा दर होगी। जिसके साथ फोन की स्पीड काफी बढ़ जाएगी। बता दें कि ज्यादातर फोन 60 फ्रेम प्रति सेकेंड या 60 हर्ट्ज पर रीफ्रेश करते हैं, लेकिन अन्य फोन जैसे वनप्लस 7 टी और वनप्लस 7 प्रो 90 हर्ट्ज पर रीफ्रेश करते हैं। गेमिंग हैंडसेट Razer Phone 2 में 120Hz डिस्प्ले है।


नए रंगों में देखने को मिलेगा iPhone 12

पिछले साल Apple ने iPhone 11 Pro और 11 Pro Max पर मिडनाइट ग्रीन रंग पेश किया था। इस साल एक संभावना है कि Apple XDA डेवलपर के अनुसार iPhone 12 प्रो पर एक नया रंग, नेवी ब्लू लॉन्च करेगा, जो वर्तमान में चलन में है। शटरस्टॉक में 2020 के लिए अपने रंग पूर्वानुमान में "फैंटम ब्लू" शामिल है।


iPhone 12 में मिलेगी 3D-Depth Sensing की सुविधा

आईफोन 12 में यूजर्स 3 डी डेप्थ सेंसिंग प्राप्त कर सकते हैं। आईफोन एक्स के बाद से, नए आईफोन में 3 डी डेप्थ सेंसिंग के साथ फ्रंट-फेसिंग कैमरे हैं। इसे फेस-आईडी के रूप में जाना जाता है। यह सुविधा आपके फ़ोन को अनलॉक करने और डिजिटल भुगतान को अधिकृत करने के लिए आपके चेहरे को स्कैन करती है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Apple इसे एक पायदान ऊपर ले जा सकता है और रियर कैमरों में 3D डीप सेंसिंग फीचर पेश कर सकता है।


iPhone 12 में मिलेगी 5G की सुविधा

Apple इस साल अपने फोन में 5G कनेक्शन दे सकता है। Apple कुछ महीनों में अपने 5G फोन को बाजार में उतार सकता है। इसके अलावा, ऐसी अटकलें हैं कि कंपनी अपने मालिकाना 5 जी एंटेना का उपयोग कर सकती है।