भारत में TikTok के 12 करोड़ मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं. मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से इस ऐप को हटा लिया गया है. यानी अब नए यूजर्स इसे डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं है कि इस ऐप ने काम करना बंद कर दिया है और इसे आप यूज नहीं कर पाएंगे.

tiktok banneed
tiktok banneed

हम मद्रास हाई कोर्ट द्वारा अरविंद दारत को कोर्ट में इंडिपेंडेंट काउंसिल अप्वाइंट करने के फैसला का सम्मान करते हैं. हमें भारतीय न्यायिक प्रणाली में विश्वास है और हमें इस बात को लेकर आशावादी हैं जिससे भारत में लगातार 120 मिलियन से ज्यादा मंथली ऐक्टिव टिक टिक यूजर्स इस ऐप को यूज करते रहेंगे.

ये चीन की कंपनी है और न्यूज रीडिंग ऐप की वजह से इसकी शुरुआती कमाई हुई. लेकिन टिक टॉक के बाद से ये ज्यादा पॉपुलर हुई है इन्वेस्टर्स ने इसमें निवेश करना शुरू किया और इसकी वैल्यू 75 बिलियन डॉलर की हो घई.



हो सकता है अपनी पॉलिसी में भी बदलाव करे

भारत टिक टॉक के लिए बड़ा मार्केट है और कंपनी यहां इसे बनाए रखने के लिए हो सकता है अपनी पॉलिसी में भी बदलाव करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक टिक टॉक ने कुछ ही समय पहले अपने कॉमेन्ट्स में फिल्टर्स लगाने शुरू किए हैं.

कंपनी ने यूजर्स के अकाउंट सेफ्टी के लिए कई कदम उठाए हैं. यूजर्स किसी भी गाइडलाइन के वायलेशन को रिपोर्ट कर सकते हैं. यूजर्स किसी अकाउंट को रिपोर्ट कर सकते हैं और हाल ही में टिक टॉक ने कॉमेन्ट सेक्शन में भी फिल्टर लगाया है जिससे यूजर्स सेल्फ डिफाइंड वर्ड्स हिंदी या इंग्लिश चुन सकते हैं, ताकि जो उन्हें पसंद न हो कोई कॉमेन्ट न कर सके.

हालांकि टिक टॉक द्वारा उठाए गए ये कदम से शायद कोर्ट को कोई असर न हो, क्योंकि ने इसे इसलिए ब्लॉक करने का आदेश दिया है क्योंकि ये पॉर्न और बच्चों में यौन हिस्सा को बढ़ावा देता है. लेकिन टिक टॉक ने अब तक इस पर कोई आधिकारिक स्टेटमेंट जारी नहीं किया है न ही ये कहा है कि कोर्ट के इस फैसले पर क्या कहना है.


कुल मिला कर ये है कि नजदीक भविष्य में टिक टॉक पर बैन जारी रह सकता है. हमने टिक टॉक से कोर्ट के इस फैसले और गूगल और ऐपल द्वारा ऐप ब्लॉक करने पर स्टेटमेंट मांगा है.


Read More : 


» Smartphone या PC को रखना चाहते है सिक्योर तो रहे ऐसे सावधान ?

आपने अपने लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट में वीपीएन और सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर इंस्टॉल जरूर किया होगा। यदि आप चाहते हैं कि वे आपकी डिवाइस का ख्याल रखें, तो आपको उनका भी ख्याल रखना होगा। आप इस तरह अपनी डिवाइस और सिक्योरिटी को दुरुस्त रख सकते हैं read more »


» टेक्नोलॉजी के ऐसे रोचक तथ्य जिसपर विश्वाश करना है मुश्किल ?

दुनिया में कई ऐसे तथ्‍य है जिनके बारे में आपने कभी सुना नहीं होगा। जैसे एप्पल, गूगल और एचपी तीन ऐसी कंपनियां हैं जो सबसे पहले गैराज में शुरु हुई थी, ये भी एक विश्वाश न करने वाली बात हैं । इसके अलावा दुनिया का सबसे पहला माउस लकड़ी का बना था। हालांकि इस तरह के फैक्‍ट read more»


» Online Earning करने के 5+ सबसे बेहतरीन वेबसाइट |

आजकल लगभग हर दस में से छह बंदे ऑनलाइन अर्निंग कर रहे हैं, और आप अभी इसके बारे में सोच भी नहीं पा रहे हैं। यदि आपके पास कोई जानकारियां हैं, कोई स्किल हैं तो आप आसानी से ऑनलाइन वर्क करके अर्निंग कर सकते हैं। आज मैं आपको पांच ऐसी वेबसाइट के बारे में बाने जा रहे हैं, जिससे आप अच्छी तरह से कमाई कर सकते हैं read more »

Sponser URL : Please Visit