जब हमारे दिमाग में किसी ऐसे Smartphone को खरीदने की बात आती है, जिसमे Camera बेहतर दिए हो. तो इसके सबसे पहले नाम आता है Oppo और Vivo. क्योकि इन दोनों Phone का Marketing Strategy ही Camera है और वास्तव में इनके कैमरे कमाल के होते है. इस बार Vivo V9 Killer Full Screen Phone तो पहले ही लांच कर दिया है. अब देखते है Oppo इस बार क्या कमाल दिखता है

oppo f7
oppo f7


Design : Oppo F7

ओप्पो का यह फोन एक्रेलिक प्लास्टिक बॉडी का बना है और बैक पैनल पर ग्लॉसी फिनिश मिलेगा। हमें सोलर रेड कलर वेरियंट रिव्यू के लिए मिला और हाल ही में आए स्मार्टफोन्स में यह सबसे खूबूरत है। ग्लॉसी रियर अच्छा तो लगता है लेकिन इस पर आसानी से उंगलियों के धब्बे पड़ जाते हैं और इसे बार-बार साफ करने की जरूरत पड़ती है। 158 ग्राम वज़न के साथ फोन काफी हल्का लगता है। फोन में दांयीं तरफ हाइब्रिड सिम स्लॉट और पावर बटन हैं। हेडफोन जैक के साथ बांयीं तरफ वॉल्यूम रॉकर बटन हैं। नॉच में सेल्फी सेंसर और ईयरपीस मौज़ूद हैं। रियर पर आपको एक सिंगल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसके नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर और ओप्पो की ब्रैंडिंग है।


Display : Oppo F7

ओप्पो एफ7 में 6.23 इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन है, जिसका रेज़ॉलूशन 2280x1080 पिक्सल है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और इस पर मूवी देखने में मजा आता है। फोन में ऑनस्क्रीन नेविगेशन बटन दिए गए हैं। स्क्रीन पर तस्वीरें और विडियो देखने में अच्छी लगती हैं। लेकिन सूरज की रोशनी में फुल ब्राइटनेस होने पर भी हमें विडियोज़ देखने में मज़ा नहीं आया।


Performance : Oppo F7

फ्लैगशिप फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 ऑक्टा-कोर चिपसेट है। लेकिन वीवो वी9 में दिए गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर की तुलना में ओप्पो में इस प्रोसेसर का होना चौंकाता है। लेकिन सबसे खास बात रही ककि मीडियाटेक प्रोसेसर के बावज़ूद फोन में सारे काम ठीक से हो जाते हैं। हैंडसेट में 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 स्टोरेज का विकल्प मिलेगा।
ओप्पो का यह फोन ऐंड्रॉयड ओरियो 8.1 आधारित कलरओएस 5.1 पर चलता है। फोन में कई तरह की थीम का ऑप्शन मिलता है। सभी थीम 19:9 आस्पेक्ट रेशियो को सपॉर्ट करती हैँ। फोन में क्वाइट टाइम, फुल स्क्रीन मल्टीटास्किंग जैसे कई मोड मिलेंगे। इसके अलावा स्क्रीन रिकॉर्डिंग, स्क्रीनशॉट और नोटिफिकेशन ब्लॉक करने जैसे शॉर्टकट भी मिलते हैं। फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर दोनों से फोन को अनलॉक किया जा सकता है। सिक्योर कीबोर्ड मिलता है लेकिन हमें यह फीचर पसंद नहीं आया है। फेशियल अनलॉक फीचर बढ़िया तरीके से काम करता है। हमें ओप्पो एफ7 की परफॉर्मेंस ने प्रभावित किया। फोन चलाते समय हैंग होने या हीटिंग की कोई समस्या नहीं हुई। स्पीकर से भी ठीकठाक आवाज आती है।


Camera : Oppo F7

अब बात आर्टिफिशल इंटेलीजेंस फीचर वाले 25 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर की। फ्रंट बोकेह इफेक्ट बढ़िया तरीके से काम करता है और चेहरे पर फोकस होने पर बैकग्राउंड ब्लर हो जाता है। मेनुअली ब्यूटिफेकशन सिलेक्ट करने पर तस्वीरें बनावटी आती हैं

ओप्पो एफ7 में दिए गए 16 मेगापिक्सल के सिंगल रियर कैमरे से तस्वीरें अच्छी आती हैं। कम रोशनी में एलईडी फ्लैश का इस्तेमाल कर हम बढ़िया कलर और डिटेलिंग के साथ तस्वीरें ले पाए। जबकि हमने कई बार देखा है दो रियर कैमरे वाले फोन भी कम रोशनी में बढ़िया परफॉर्म नहीं करते। नैचरल और इंडोर लाइट में तस्वीरें अच्छी रहती हैं। फोन में सुपर विविड मोड है जिससे कंट्रास्ट बढ़ाया जा सकता है। यूजर्स को एआर स्टिकर्स और कई दूसरे इनबिल्ट फिल्टर का भी विकल्प मिलता है।


More Specification : Oppo F7

6.23 इंच फुल एचडी+ 1080x2280 पिक्सल, मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम/6 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज/128 जीबी स्टोरेज, 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट संभव, 25 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा, ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड कलर ओएस 5.0, फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट सेंसर, बैटरी: 3400mAH, डाइमेंशन: 156.00 x 75.30 x 7.80 मिलीमीटर, वजन: 158 ग्राम
दाम: 21,990 रुपये से शुरू, Battery : ओप्पो एफ7 में 3400 एमएएच की बैटरी है जो खूब इस्तेमाल करने साथ आसानी से एक दिन तक चल जाती है।





Read More  : Asus Zenfone Max Pro Full Review | Xiaomi Redmi Note 7 Full Review | Samsung Galaxy M30 Full Review |

Sponserd URL